0

Telangana Assembly Election 2023 | ‘जब तक मैं जीवित हूं, तेलंगाना…’, BJP और कांग्रेस पर जमकर बरसे KCR | Navabharat (नवभारत)

Share

Loading

हैदराबाद. तेलंगाना चुनाव (Telangana Assembly Election) के लिए अब सिर्फ कुछ ही दिन बाकी है। जिसके चलते राजनीतिक दलों ने प्रचार तेज कर दिया है। इसी बीच मुख्यमंत्री और BRS प्रमुख के चंद्रशेखर राव (K. Chandrashekhar Rao) ने गुरुवार (16 नवंबर) को दावा किया कि जब तक वह जीवित हैं, तेलंगाना एक धर्मनिरपेक्ष राज्य बना रहेगा।

राव ने बोथ में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “BRS का झुकाव किसी एक समुदाय की ओर नहीं है। इससे पहले, कांग्रेस के शासन में पूरे राज्य में कर्फ्यू लगाया जाता था। पिछले 10 वर्षों में, BRS शासन के तहत राज्य में कोई कर्फ्यू नहीं लगाया गया है।” उन्होंने कहा, “तेलंगाना एक धर्मनिरपेक्ष राज्य है। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि जब तक केसीआर जीवित हैं, तेलंगाना एक शांतिप्रिय और धर्मनिरपेक्ष राज्य बना रहेगा।”

मोदी ने तेलंगाना को एक भी मेडिकल कॉलेज नहीं दिया

भाजपा पर हमला बोलते हुए KCR ने कहा, “कांग्रेस और भाजपा एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। मैंने पीएम मोदी को 100 पत्र लिखे हैं लेकिन उन्होंने हमें एक भी मेडिकल कॉलेज नहीं दिया। भाजपा को वोट देना बर्बादी है। कांग्रेस को वोट देना तो और भी बड़ी बर्बादी है।”

हिंदू-मुसलमान मिलकर काम करेंगे

इससे पहले बुधवार को निज़ामाबाद में रैली को संबोधित करते हुए KCR ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “कांग्रेस ने आपको (लोगों को) वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया। अब भी कांग्रेस ड्रामा करती है, कहती है ‘नफ़रत का दुकान’ बंद कर देंगे। मैं पूछना चाहता हूं कि बाबरी मस्जिद का विध्वंस किसके हाथों हुआ? ऐसा किसने करवाया?” उन्होंने कहा, “आज, वे (कांग्रेस) अच्छी बातें कहेंगे लेकिन अगर वे धर्मनिरपेक्ष हैं तो उन्हें हमेशा ऐसे ही रहना चाहिए।” उन्होंने कहा, “हम साथ मिलकर काम करेंगे। मुसलमान हिंदुओं के लिए काम करेंगे और हिंदू मुसलमानों के लिए काम करेंगे। राव ने कहा, हम दो भाइयों की तरह अपने राज्य को आगे बढ़ाएंगे।”

30 नवंबर को मतदान

गौरतलब है BRS तेलंगाना में लगातार तीसरी बार सत्ता में आने की उम्मीद कर रही है। सत्ताधारी दल कांग्रेस और भाजपा के खिलाफ खड़ा है जो KCR को सत्ता से बेदखल करना चाहते हैं। 119 सदस्यीय तेलंगाना विधानसभा के लिए 30 नवंबर को मतदान होगा और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।


#Telangana #Assembly #Election #जब #तक #म #जवत #ह #तलगन.. #BJP #और #कगरस #पर #जमकर #बरस #KCR #Navabharat #नवभरत