0

एक कमांडो यहां नहीं है, LIC पर कैसे-कैसे बयान देते थे; राहुल गांधी पर पीएम मोदी का तीखा वार

Share

ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राज्यसभा में भाषण देते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर तीखा तंज कसा। सरकारी कंपनियों पर बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि एक कमांडो यहां नहीं है, एलआईसी को लेकर पता नहीं कैसे-कैसे बयान देते थे। LIC का ऐसा हो गया, वैसा हो गया। जितनी भी गलत बातें एलआईसी के लिए बोलनी चाहिए, वह कहते थे। तरीका भी यही है कि किसी को बर्बाद करना है तो झूठ फैलाओ, भ्रम फैलाओ। जैसे कि गांव में किसी का बड़ा बंगला हो और लेने का मन करता हो, लेकिन हाथ नहीं लगता हो तो फिर हवा फैला देते हैं कि यह भूतिया बंगला है। इसके बाद कोई नहीं लेता और खुद लपक लेते हैं। 

मैंने आपके लिए प्रार्थना की है, 40 सीट तो पार हो जाओ; कांग्रेस पर PM मोदी का तंज

पीएम मोदी ने आगे कहा कि एलआईसी को लेकर क्या-क्या चलाया गया। मैं सीना तानकर और आंखें ऊंची करके सुनाना चाहता हूं कि आज LIC के शेयर रिकॉर्ड स्तर पर ट्रेड कर रहे हैं। अब प्रचार किया जा रहा है कि पीएसयू बंद हो रहे हैं। उन्हें याद भी नहीं होगा कि क्या है, किसी ने पकड़ा दिया कि बोलो तो बोल रहे। 2014 में देश में 234 पीएसयू थे। आज 254 पीएसयू हैं। अब वे कौन सा अर्थमैटिक्स जानते हैं कि बेचने के बाद 254 हो गया? आजकल अधिकतर पीएसयू रिकॉर्ड रिटर्न दे रहे हैं। इन्वेस्टर्स का भरोसा पीएसयू की तरफ बढ़ रहा है। जो छोटा सा भी शेयर बाजार जानते हैं, उसे समझ आता है और अगर नहीं आता है तो किसी से पूछना चाहिए। 

लोकसभा में जो मनोरंजन की कमी खल रही थी, उसे आपने पूरा किया; राज्यसभा में पीएम मोदी का खरगे पर तंज

पीएसयू पर बोलते हुए प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि एक साल के अंदर लगभग दो गुनी उछाल हुई है। 2004-14 के बीच पीएसयू का नेट प्रोफिट सवा लाख करोड़ था और अब इस दस वर्ष में पीएसयू का प्रोफिट ढाई लाख करोड़ है। हमारे दस साल में पीएसयू की नेट वर्थ 9.5 लाख करोड़ से बढ़कर 17 लाख करोड़ हो गई है। आपको खुशी होनी चाहिए, भ्रम मत फैलाइए कि बाजार में सामान्य निवेशक उलझन में आ जाए। ऐसा काम आप नहीं कर सकते हैं। राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि इन लोगों की मर्यादा इतनी है कि अब अपने युवराज को एक स्टार्टअप बनाकर दिया है। अब वो नॉन स्टर्टर है। न वो लिफ्ट हो रहा, और न ही लॉन्च हो रहा।  

#एक #कमड #यह #नह #ह #LIC #पर #कसकस #बयन #दत #थ #रहल #गध #पर #पएम #मद #क #तख #वर