0

सोनिया गांधी राजस्थान से हो सकती है कांग्रेस की राज्यसभा उम्मीदवार, 56 सीटों के लिए 27 फरवरी को होने वाले हैं चुनाव

Share

Creative Common

राज्यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस द्वारा जिन अन्य नेताओं को मैदान में उतारा जा सकता है उनमें अभिषेक मनु सिंघवी और अजय माकन शामिल हैं। उम्मीद है कि कांग्रेस अगले एक से दो दिनों के भीतर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी।

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी राजस्थान से राज्यसभा चुनाव लड़ सकती हैं। वर्तमान में वह रायबरेली का प्रतिनिधित्व करने वाली लोकसभा सांसद के रूप में कार्य करती हैं। राज्यसभा सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह को बिहार से कांग्रेस उम्मीदवार बनाया जा सकता है। सूत्रों ने कहा कि राज्यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस द्वारा जिन अन्य नेताओं को मैदान में उतारा जा सकता है उनमें अभिषेक मनु सिंघवी और अजय माकन शामिल हैं। उम्मीद है कि कांग्रेस अगले एक से दो दिनों के भीतर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी।

15 राज्यों की 56 सीटों के लिए राज्यसभा चुनाव 27 फरवरी को होने वाले हैं। नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख 15 फरवरी है। गौरतलब है कि सोमवार को मध्य प्रदेश कांग्रेस इकाई ने पूर्व पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी से राज्यसभा में राज्य का प्रतिनिधित्व करने की अपील की थी। इसी तरह, तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने पिछले हफ्ते सोनिया गांधी से राज्य की खम्मम सीट से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने का आग्रह किया था। रेवंत रेड्डी ने कहा कि सोनिया गांधी से अनुरोध इसलिए किया जा रहा है क्योंकि लोग उन्हें तेलंगाना की मां के रूप में देखते हैं जिन्होंने इसे राज्य का दर्जा दिया।

अन्य न्यूज़


#सनय #गध #रजसथन #स #ह #सकत #ह #कगरस #क #रजयसभ #उममदवर #सट #क #लए #फरवर #क #हन #वल #ह #चनव