0

Rahul Gandhi on PM Modi | ‘क्रोध विनाश की गारंटी, PM मोदी का भाषण झूठ का अंबार’, राहुल गांधी का पलटवार | Navabharat (नवभारत)

Share

Loading

नवभारत डिजिटल टीम: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बुधवार (7 फरवरी) को राज्यसभा में बोलते हुए सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस (Congress) पर जमकर हमला बोला। राज्यसभा में बोलते हुए पीएम ने सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर भी निशाना साधा। इस पर राहुल गांधी ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का हर भाषण सिर्फ ‘झूठ का अंबार’ होता है। 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा, “चुनावी मंच हो या संसद, प्रधानमंत्री का हर भाषण सिर्फ ‘झूठ का अंबार’ होता है। वह अपने झूठ, अपनी तालियों और अपनी मीडिया के बीच इतने मग्न हो गए हैं कि जनता से जुड़ा हर सवाल उन्हें गुस्सा दिलाता है।” राहुल ने कहा, “क्रोध विकास की नहीं, विनाश की गारंटी है।”

बीजेपी की विचारधारा ने मणिपुर को जला कर रख दिया 

अपनी यात्रा के दौरान ओडिशा में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, “हमारे पोस्टर पर भारत जोड़ो न्याय यात्रा लिखा है। इस पोस्टर में न्याय शब्द इसलिए जोड़ा क्योंकि हिंसा के पीछे, नफरत के पीछे अन्याय है।” यात्रा के दौरान भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए राहुल गांधी ने कहा, “मणिपुर को बीजेपी की विचारधारा ने जला रखा है। आज भी वहां लोग मारे जा रहे हैं, घर जलाए जा रहे हैं, लेकिन आज तक हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री मणिपुर नहीं गए। शायद वो वहां जा भी नहीं सकते, क्योंकि मणिपुर के लोग अब उनसे नफरत करने लगे हैं।”

यह भी पढ़ें

आरक्षण का ‘जन्मजात विरोधी’ कांग्रेस 

 राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री ने कांग्रेस को ‘आउटडेटेड’ और आरक्षण का ‘जन्मजात विरोधी’ बताया तथा उसके ‘पतन’ के लिए संवेदनाएं प्रकट करते हुए ‘प्रार्थना’ की कि वह अगले आम चुनाव में 40 सीट बचा ले। प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन के दौरान ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ पर निकले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी निशाना साधा और उन्हें ‘कांग्रेस के युवराज’ के नाम से संबोधित करते हुए उन्हें ऐसा ‘नॉन स्टार्टर’ बताया जो न तो ‘लिफ्ट’ हो पा रहे हैं और ना ही ‘लांच’। 

यही नहीं, पीएम मोदी ने मल्लिकार्जुन खरगे के उस बयान पर भी तंज कसा जिसमें उन्होंने बीजेपी को 400 सीट मिलने की बात कही थी। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा, “खरगे जी ने एनडीए को 400 सीटों का आशीर्वाद दिया। उनका आशीर्वाद सिर आंखों पर।”


#Rahul #Gandhi #Modi #करध #वनश #क #गरट #मद #क #भषण #झठ #क #अबर #रहल #गध #क #पलटवर #Navabharat #नवभरत