0

पीएम मोदी का राहुल गांधी पर तंज, बोले- ‘युवराज को दिया स्टार्टअप, न लिफ्ट हो रहे न लॉन्च’

Share

PM Modi Speech: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार (7 फरवरी) को राज्य सभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर तंज किया. इस दौरान पीएम मोदी ने हंसते हुए कहा, “इन लोगों (कांग्रेस) की इतनी मर्यादा है कि अब इन्होंने अपने युवराज को एक स्टार्टअप बना कर छोड़ दिया. अब वो नॉन स्टार्टर हैं. वो न लिफ्ट हो रहे न लॉन्च हो रहे हैं.” इस दौरान पीएम मोदी हंसते हुए नजर आए.

इसके बाद पीएम मोदी ने सभापति जगदीप धनखड़ से कहा, “सभापति जी पिछली बार भी इतनी शांति से रहे होते तो कितना मजा आता.” सदन में बोलते हुए पीएम मोदी ने अपने सरकार के कामों को गिनाया और कांग्रेस पर देश को बांटने के लिए नैरेटिव गढ़ने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी उत्तर और दक्षिण भारत के विभाजन को पैदा करने की कोशिश कर रही है.

एक राष्ट्र को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी बोले, “एक राष्ट्र हमारे लिए सिर्फ जमीन का एक टुकड़ा नहीं, बल्कि यह एक प्रेरणादायक इकाई है. यदि शरीर का एक अंग काम नहीं करता है, तो पूरे शरीर को अक्षम माना जाता है. इसी तरह यदि शरीर का एक कोना देश विकास विहीन है, देश विकसित नहीं हो सकता. राजनीतिक स्वार्थ के कारण आज जो भाषा बोली जा रही है, वह देश को तोड़ने के लिए गढ़े जा रहे हैं.”

तंज करते हुए पीएम ने खरगे को दिया जवाब

बीते दिनों कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पीएम मोदी की ओर देखते हुए कहा था, “आपके पास इतना बहुमत है, पहले तो 330-340 सीट थी, अबकी बार तो 400 के पार हो रहा है.” इस पर जवाब देते हुए पीएम मोदी ने बुधवार को कहा, “खरगे जी ने एनडीए को 400 सीटों का आशीर्वाद दिया. उनका आशीर्वाद सिर आंखों पर.”

पीएम मोदी ने कहा कि देश की ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने के लिए उनकी सरकार अधिक से अधिक काम करेगी. उन्होंने कृषि क्षेत्र में ड्रोन तकनीक का प्रयोग और नैनो प्रौद्योगिकी को बढ़ावा देने की भी बात कही.

ये भी पढ़ें: ‘जवाहरलाल नेहरू ने कहा था मैं आरक्षण को पसंद नहीं करता’, राज्यसभा से पीएम मोदी का सियासी वार


#पएम #मद #क #रहल #गध #पर #तज #बल #यवरज #क #दय #सटरटअप #न #लफट #ह #रह #न #लनच