0

‘देश को बांटने का काम कर रही है कांग्रेस’, राज्यसभा में बरसे पीएम मोदी, खरगे से बोले- मनोरंजन की कमी आपने पूरी कर दी

Share

PM Modi In Rajya Sabha: केंद्र सरकार के दूसरे कार्यकाल के आखिरी बजट सत्र के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार (7 फरवरी) को राज्य सभा को संबोधित किया. उन्होंने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा.

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने अपने शासन के दौरान राष्ट्रीयकरण और निजीकरण के बीच फैसला नहीं किया. वह परिवार के सदस्यों को भारत रत्न देती रही और सड़कों का नाम परिवार के सदस्यों के नाम पर रखती रही. उन्होंने कहा कि जिस कांग्रेस को अपने नेताओं, अपने सिद्धांतों पर कोई गारंटी नहीं है, वह मोदी सरकार पर सवाल उठाती है. 

कांग्रेस ने लोकतंत्र का गला घोंट दिया
पीएम मोदी ने कहा कि जिस कांग्रेस ने सत्ता के लालच में सरे आम लोकतंत्र का गला घोंट दिया था. कांग्रेस ने लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गई सरकारों को रातों रात बर्खास्त कर दिया था. लोकतंत्र की मर्यादाओं को जेल की सलाखों के पीछे बंद कर दिया. अखबारों पर ताला लगाने की कोशिश की. देश को तोड़ने का नया शौक कांग्रेस में पैदा हुआ था. इतना तोड़ना कम नहीं था कि अब उत्तर-दक्षिण को तोड़ने का काम कर रही है. 
 
मल्लिकार्जुन खरगे पर पीएम मोदी ने कसा तंज
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे पर तंज करते हुए उन्होंने कहा, “लोकसभा में जो मनोरंजन की कमी खल रही है वो आपने पूरी कर दी. जब वह बोल रहे थे तो  मैं सोच रहा था कि इतना सारा बोलने की आजादी मिली कैसे. बाद में मुझे याद आया कि दो स्पेशल कमांडर जो रहते हैं, वो उस दिन नहीं थे. ऐसे में खरगे ने आजादी का खूब फायदा उठाया.”

इस दौरान प्रधानमंत्री ने तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी के हालिया बयान का जिक्र करते हुए कहा, कांग्रेस 2024 के लोकसभा चुनाव में 40 सीटों को पार नहीं कर सकती है. पीएम मोदी ने कहा, ”मैं प्रार्थना करता हूं कि आप 40 सीटें अपने पास रखें.”  

जाति जनगणना पर बोले पीएम मोदी
कांग्रेस की जाति जनगणना की मांग पर पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस हमेशा दलित-पिछड़ा-आदिवासी के खिलाफ रही है. “मैं पंडित नेहरू के तत्कालीन मुख्यमंत्रियों को लिखे पत्र का अनुवाद पढ़ूंगा, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह किसी भी तरह के आरक्षण, खासकर नौकरियों में कोटा के पक्ष में नहीं हैं. नेहरू सोचते थे कि अगर इन लोगों को सरकारी नौकरियों में भर्ती किया जाएगा, तो काम खराब हो जाएगा.”

‘कांग्रेस ने समस्याओं को हल करने के लिए कुछ नहीं किया’
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर देश को बांटने के लिए नैरेटिव गढ़ने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, “कांग्रेस अब उत्तर-दक्षिण विभाजन पैदा करने की कोशिश कर रही है. पिछली कांग्रेस सरकार ने देश की जमीन का बड़ा हिस्सा दुश्मनों को दे दिया. कांग्रेस को देश की समस्याओं के बारे में पता था, लेकिन उसने उन्हें हल करने के लिए कुछ नहीं किया.”

यह भी पढ़ें- PM Modi In Rajya Sabha: ‘दुश्मनों को जमीन दे दी और हमें राष्ट्रीय सुरक्षा पर भाषण दे रहे’, राज्यसभा में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर यूं साधा निशाना

#दश #क #बटन #क #कम #कर #रह #ह #कगरस #रजयसभ #म #बरस #पएम #मद #खरग #स #बल #मनरजन #क #कम #आपन #पर #कर #द