0

आंध्र प्रदेश में बड़ा रेल हादसा, 2 ट्रेनों की टक्कर में पैसेंजर ट्रेन पटरी से उतरी

Share

Image Source : INDIA TV
आंध्र प्रदेश में बड़ा रेल हादसा

विशाखापत्तनम: आंध्र प्रदेश में बड़ा रेल हादसा हो गया है। यहां 2 ट्रेनों के बीच टक्कर हो गई है, जिसकी वजह से पैसेंजर ट्रेन पटरी से उतर गई। इस हादसे में कथित तौर पर एक की मौत हुई है और कई के घायल होने की खबर है। 

क्या है पूरा मामला?

विशाखा से पलासा जा रही एक विशेष यात्री ट्रेन सिग्नल की कमी के कारण कोथावलसा मंडल के अलमंदा-कंटाकापल्ली में पटरियों पर रुक गई थी। उसी समय उसके पीछे आ रही विशाखा-रायगड़ा ट्रेन, पैसेंजर ट्रेन से टकरा गई।  

रेलवे बोर्ड ग्रुप में डीआरएम सौरभ प्रसाद ने ट्रेन हादसे की जानकारी दी। पटरी से उतरने की घटना का ब्यौरा जुटाया जा रहा है। डीआरएम ने बताया कि बचाव दल तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुए हैं। इस हादसे में 3 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं।

घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए हैं।  ट्रेनों के टकराने से घटनास्थल पर बिजली के तार टूट गए। इससे पूरे इलाके में अंधेरा हो गया। अंधेरे की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन में भी परेशानी हो रही है। मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है। घटनास्थल पर गंभीर स्थिति बनी हुई है।

पूर्व मध्य रेलवे सीपीआरओ के अनुसार, चोटों की सूचना है लेकिन आंकड़े अभी तक ज्ञात नहीं हैं। हादसे में दो ट्रेनें शामिल हैं। बचाव और बहाली की प्रक्रिया जारी है। कथित तौर पर एक की मौत हो गई है और कुछ को चोटें आईं हैं।

CM ने मौके पर ज्यादा से ज्यादा एंबुलेंस भेजने का आदेश दिया 

आंध्र प्रदेश CMO से मिली जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने तत्काल राहत उपाय करने और विजयनगरम के निकटतम ज़िलों विशाखापत्तनम और अनाकापल्ली से अधिक से अधिक एंबुलेंस भेजने का आदेश दिया है। सीएम ने अच्छी चिकित्सा सुविधा प्रदान करने के लिए आसपास के अस्पतालों में उचित व्यवस्था करने का भी आदेश दिया है। मुख्यमंत्री ने पुलिस और राजस्व सहित अन्य विभागों के समन्वय के लिए भी आदेश जारी किए हैं, जिससे घायलों को जल्द चिकित्सा सेवाएं मिलें।

विशाखापत्तनम रेलवे स्टेशन पर हेल्पलाइन नंबर

रेलवे नंबर-

BSNL नंबर-

एयरटेल नंबर-

BSNL

ये भी पढ़ें: 

तो क्या कोरोना की वजह से बढ़ रहे हार्ट अटैक के मामले? केंद्रीय मंत्री ने दिया बड़ा बयान 

महाराष्ट्र: शिंदे गुट के सांसद हेमंत पाटिल ने दिया इस्तीफा, मराठा आरक्षण की मांग को लेकर उठाया ये कदम 

Latest India News


#आधर #परदश #म #बड #रल #हदस #टरन #क #टककर #म #पसजर #टरन #पटर #स #उतर