0

महाराष्ट्र: शिंदे गुट के सांसद हेमंत पाटिल ने दिया इस्तीफा, मराठा आरक्षण की मांग

Share

Image Source : INDIA TV
हेमंत पाटिल

मुंबई: महाराष्ट्र के हिंगोली से शिंदे गुट के सांसद हेमंत पाटिल ने सांसदी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने आज लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को अपना इस्तीफा भेज दिया। हेमंत ने मराठा आरक्षण के मुद्दे पर इस्तीफा दिया है। हेमंत पाटिल ने मराठा आरक्षण की मांग को लेकर राज्य में चल रहे आंदोलन के समर्थन में ये कदम उठाया है। उन्होंने मनोज जारंगे पाटिल की भूख हड़ताल को भी समर्थन दिया। 

आरक्षण के लिए आंदोलन कर रहे मराठा कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात की

हेमंत पाटिल ने आज पोफाली कारखाना इलाके में आरक्षण के लिए आंदोलन कर रहे मराठा कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान हेमंत पाटिल ने लोकसभा अध्यक्ष को संबोधित करते हुए एक पत्र लिखा। इस पत्र में हेमंत पाटिल ने लिखा कि मराठा आरक्षण का मुद्दा कई वर्षों से प्रलंबित है। आरक्षण को लेकर समाज की भावना बहुत आक्रामक है। मैं मराठा समाज और किसानों के लिए लड़ने वाला कार्यकर्ता हूं। आरक्षण के मुद्दे पर मैं अपने पद से इस्तीफा दे रहा हूं।

मनोज जरांगे हैं मराठा आंदोलन के अगुवा

महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण की मांग तेजी से उठ रही है। इस आंदोलन के अगुवा मनोज जरांगे पाटिल हैं। हालही में मनोज ने सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़णवीस पर मराठा समाज के खिलाफ साजिश करने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि हमसे 30 दिन मांगे गए थे लेकिन हमने 40 दिन दिए। इसके बाद भी मराठा आरक्षण नहीं दिया गया। 

ये भी पढ़ें: 

Kerala Blast: इस शख्स ने ली केरल में हुए धमाके की जिम्मेदारी, सरेंडर भी किया, पुलिस कर रही पूछताछ

कौन है हमास नेता खालिद मशाल? जिसकी केरल रैली में हुई वर्चुअल स्पीच से खड़ा हो गया विवाद

Latest India News


#महरषटर #शद #गट #क #ससद #हमत #पटल #न #दय #इसतफ #मरठ #आरकषण #क #मग