0

US: ‘हमास का नाम भूले बाइडन ने बताया विपक्षी आंदोलन’; वायरल वीडियो में माफी मांगते दिखे अमेरिकी राष्ट्रपति

Share


अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन। (बाइडन)
– फोटो : Twitter : @POTUS/Video Grab

विस्तार


इस्राइल पर हमला करने वाले आतंकी संगठन हमास का नाम भूलने के कारण अमेरिका के राष्ट्रपति बाइडन की किरकिरी हो रही है। बाइडन ने भाषण के दौरान हमास को ‘विपक्षी आंदोलन’ (Opposition Movement) करार दिया। उन्होंने हमास का नाम भूलने को लेकर खेद भी प्रकट किया। बाइडन राजनीतिक कारणों से भी विपक्षी दलों के निशाने पर हैं। बता दें कि डेमोक्रेट उम्मीदवार बाइडन को उनके प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप कमजोर प्रशासक बताते हैं। रिपब्लिकन नेता ट्रंप कई अवसरों पर आयु को लेकर भी बाइडन की खिल्ली उड़ाते देखे जा चुके हैं।

बाइडन हमास से जुड़े सवाल पर हकलाने लगे- VIDEO

ताजा घटनाक्रम में बाइडन का खेद प्रकट करना इसलिए भी चर्चा में है क्योंकि इस्राइल और हमास के हिंसक संघर्ष के बीच अमेरिका ने इस्राइल का साथ देने का एलान किया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हमास ने जिन नागरिकों को बंधक बनाया है उन्हें रिहा करने को लेकर इस्राइल के साथ चर्चा से जुड़े एक सवाल का जवाब देते समय बाइडन हमास का नाम भूल गए। खबरों के मुताबिक इस सवाल का जवाब देते समय बाइडन हकलाने लगे और हमास का नाम भूल गए।

गौरतलब है कि बीते चार महीने से जारी युद्ध में अब तक 28 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कसम खाई है कि वे हमास को नेस्तनाबूंद करने तक चैन की सांस नहीं लेंगे। कई बार युद्ध विराम की अंतरराष्ट्रीय अपील को भी बाइडन सिरे से खारिज कर चुके हैं।


#हमस #क #नम #भल #बइडन #न #बतय #वपकष #आदलन #वयरल #वडय #म #मफ #मगत #दख #अमरक #रषटरपत