0

Israel-Hamas War | इजराइल-हमास जंग पर PM मोदी भी रख रहे नजर, मिस्र के राष्ट्रपति अल-सीसी से बात कर की ‘शांति’ की अपील | Navabharat (नवभारत)

Share

PM Modi-Egyptian President Abdel Fattah El-Sisi

Loading

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi)  ने शनिवार रात मिस्र के राष्‍ट्रपति अब्‍देल फतेह अल सिसी (Abdul Fateh El Sisi) से बात की और इजराइल तथा फलस्तीन के बीच जारी युद्ध पर चिंता जताते हुए शांति और स्थिरता की शीघ्र बहाली पर जोर दिया। प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार सुबह सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा, ‘‘कल, राष्ट्रपति अब्‍देल फतेह अल सिसी से बात की। पश्चिम एशिया में सुरक्षा और मानवीय स्थिति पर चर्चा की। हम आतंकवाद, हिंसा और नागरिकों के जीवन के नुकसान के बारे में चिंताओं को साझा करते हैं। हम शांति और स्थिरता की शीघ्र बहाली और मानवीय सहायता मुहैया कराने पर सहमत हैं।”

प्रधानमंत्री मोदी की अस सिसी से यह बातचीत उस अपील के कुछ दिन बाद हुई है जिसमें मिस्र के राष्ट्रपति ने कहा था कि विश्‍व समुदाय को गाजा संघर्ष को बढ़ने से रोकना चाहिए। उन्‍होंने कहा था कि पूरा क्षेत्र ‘टाइम बम’ पर बैठा है।(एजेंसी) 


#IsraelHamas #War #इजरइलहमस #जग #पर #मद #भ #रख #रह #नजर #मसर #क #रषटरपत #अलसस #स #बत #कर #क #शत #क #अपल #Navabharat #नवभरत