0

एमएस धोनी की फिटनेस पर इरफान पठान ने दिया बड़ा अपडेट, 40 साल वाला कमेंट है मजेदार

Share

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मैदान पर वापसी के लिए तैयार हैं. धोनी अब केवल इंडियन प्रीमियर लीग में खेलते दिखते हैं. धोनी आईपीएल के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं. उन्होंने अपनी फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स को पिछले सीजन में पांचवीं बार चैंपियन बनाया है. इस मामले में उनके बराबर केवल रोहित शर्मा हैं, जिन्होंने मुंबई इंडियंस को पांच ट्रॉफी दिलवाई है. आईपीएल के पिछले सीजन में कयास लगाए जा रहे थे कि धोनी सीजन के बाद आईपीएल से भी संन्यास ले लेंगे, लेकिन उन्होंने फाइनल जीतने के बाद कहा कि वह अगला सीजन खेलने के लिए तैयार हैं. धोनी इस बार रिकॉर्ड छठे ट्रॉफी के लिए दम लगाएंगे.

IPL 2023 के बाद धोनी ने कराई घुटने की सर्जरी

एमएस धोनी की फिटनेस की बात करें तो वह पिछले सीजन में पूरे टूर्नामेंट के दौरान दर्द में थे. उन्होंने टूर्नामेंट के बाद अपने घुटने की सर्जरी भी कराई. अब वह फिट हो गए हैं और नेट पर बल्लेबाजी भी कर रहे हैं. कई वीडियो में एमएस धोनी को आईपीएल 2024 से पहले ट्रेनिंग करते हुए दिखाया गया है. कुछ लोगों का मानना है कि धोनी का यह आखिरी आईपीएल सीजन होगा. लेकिन इसपर अब तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

इरफान पठान ने खोला धोनी की फिटनेस का राज

इंटरनेशनल करियर के दौरान लंबे समय तक टीम में धोनी के साथी रहे इरफान पठान ने धोनी की फिटनेस के बारे में अपडेट दिया है. स्टार स्पोर्ट्स पर इरफान पठान ने कहा कि मैं उनसे लगभग एक महीने पहले मिला था. उनके लंबे बाल थे, वह अपने बाल बढ़ा रहे हैं. वह पुराने समय में वापस जा रहे हैं और बेहद फिट दिख रहे हैं. मैं सोचता हूं कि एक व्यक्ति 40 साल के उम्र में इतना फिट कैसे रह सकता है. मुझे उम्मीद है कि वह आगे भी खेलना जारी रखेंगे.

धोनी टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान

इरफान पठान ने धोनी के आईपीएल से संन्यास की अफवाहों को खारिज कर दिया. धोनी भारत के सबसे सफल कप्तान माने जाते हैं. उन्होंने टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप, वनडे वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी जीताए हैं. धोनी के नेतृत्व में भारत दुनिया की नंबर वन टेस्ट टीम भी बनी. ऐसे ट्रैक रिकॉर्ड के साथ धोनी ने कप्तानी करने के बारे में अपनी राय रखी. उनकी सलाह कई कप्तानों को प्रेरणा देगी.

कप्तानी पर धोनी का गुरु मंत्र

पिछले दिनों धोनी ने एक कार्यक्रम में कहा कि एक नेता का सम्मान उसके काम से आता है शब्दों से नहीं. उन्होंने कहा कि सम्मान हासिल करने कोशिश न करें, इसे अर्जित करें. आप अपने साथी खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम में सहज रहे, उनको बिना बताए उनकी कमजोरियों पर काम करें. लोग खुद ही आपका सम्मान करने लगेंगे. एक बार जब आपमें वह निष्ठा आ जाएगी तो प्रदर्शन भी आपके साथ आएगा.

#एमएस #धन #क #फटनस #पर #इरफन #पठन #न #दय #बड #अपडट #सल #वल #कमट #ह #मजदर