0

फुटबॉल मैच के दौरान इंडोनिशिया के खिलाड़ी पर गिरी बिजली, हुई मौत, घटना का वीडियो वायरल

Share

फुटबॉल के मैदान से एक ऐसी बुरी खबर आई है, जिसने खेल जगत को सदमें में डाल दिया है. मैच के दौरान एक इंडोनेशियाई फुटबॉलर के ऊपर बिजली गिर गई और उसकी मौत हो गई. मीडिया में आई खबरों के मुताबिक पश्चिम जावा के बांडुंग के सिलिवांगी स्टेडियम में एक दोस्ताना मैच खेला जा रहा था. मैच के दौरान की सुबांग के सेप्टेन रहरजा नाम के फुटबॉलर पर बिजली गिर गई. इंडोनेशिया के एक न्यूज चैनल के मुताबिक, जब बिजली गिरी तो फुटबॉलर बेहोश हो गया और उसकी सांसे चल रही थीं. उसे स्थानीय अस्पताल ले जाया गया लेकिन कुछ ही देर बाद उसकी मौत हो गई.

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

इस खौफनाक पल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. एक सोशल मीडिया यूजर ने वीडियो शेयर करते हुए एक्स पर लिखा कि इंडोनेशिया में फुटबॉल मैच के दौरान एक खिलाड़ी पर बिजली गिर गई. इस वीडियो में देखा जा सकता है वह फुटबॉलर डिफेंडर के पॉजिशन पर खड़ा था और खेल चल रहा था. उसके साथी खिलाड़ी ने बॉल आगे पास की. फुटबॉलर आगे बढ़ा और उसी समय उसपर बिजली गिर गई. बिजली गिरने का दृष्य वीडियो में साथ-साथ कैद हो गया.

https://platform.twitter.com/widgets.js

अस्पताल में हुई मौत

बिजली गिरने के साथ ही वह फुटबॉलर मैदान पर गिर गया. उसके साथी खिलाड़ी उसके पास पहुंचे. अफरा-तफरी के बीच उसे नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसकी जान नहीं बच सकी. एक प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार फुटबॉलर ने जो जर्सी पहनी थी वह पूरी तरह झुलस गई थी. जब यह मैच चल रहा था तब हल्की बारिश शुरू हो गई और उसी समय खिलाड़ी पर बिजली गिर गई.

खेल जगत में शोक

इस घटना के बाद कई इंडोनेशियाई टीमों ने शोक जताते हुए मौन रखा. डेली मेल के अनुसार, इंडोनेशिया की मौसम विज्ञान, जलवायु विज्ञान और भूभौतिकी एजेंसी (बीएमकेजी) के विश्लेषण में कहा गया है कि जिस बादल से बिजली आई, वह स्टेडियम से सिर्फ 300 मीटर ऊपर था. इंडोनेशिया में पिछले साल भी खेल के दौरान एक फुटबॉलर पर बिजली गिरी थी. उसे कार्डियक अरेस्ट हुआ था, लेकिन डॉक्टरों ने उस खिलाड़ी की जान बचा ली थी.

#फटबल #मच #क #दरन #इडनशय #क #खलड #पर #गर #बजल #हई #मत #घटन #क #वडय #वयरल