0

Indian Student Missing: ब्रिटेन में लापता है भारतीय छात्र, विदेश मंत्री जयशंकर से मदद की गुहार

Share

Indian Student Missing In London: विदेश में पढ़ रहे भारतीय छात्रों की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अब ब्रिटेन में एक इंडियन स्टूडेंट के लापता होने की खबर सामने आई है. इस मामले में मदद के लिए विदेश मंत्री एस जयशंकर से गुहार लगाई गई है.

ये गुहार भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के ही एक नेता ने छात्र को ढूंढने के लिए केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर से लगाई है. उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए मदद की अपील की है.

पूर्वी लंदन से लापता है छात्र
पता चला है कि छात्र पूर्वी लंदन से 15 दिसंबर से लापता है. बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने शनिवार (16 दिसंबर) को एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट कर इस बारे में जानकारी दी. उनके मुताबिक छात्र का नाम गुरशमन सिंह भाटिया है. वह लंदन में लॉफबोरो विश्वविद्यालय का छात्र है. सिरसा में माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर लिखा, “गुरशमन सिंह भाटिया लॉफबोरो विश्वविद्यालय का छात्र है. वह 15 दिसंबर से लापता है”



आखरी बार पूर्वी लंदन में नजर आया था छात्र

सिरसा के अनुसार, भाटिया को आखिरी बार पूर्वी लंदन के कैनरी व्हार्फ में देखा गया था. उन्होंने लॉफबोरो विश्वविद्यालय और भारतीय उच्चायोग से उनका पता लगाने का भी आग्रह किया है.

सिरसा ने एक्स पर लिखा, “भाटिया 15 दिसंबर से लापता है. आखिरी बार कैनरी घाट, पूर्वी लंदन में देखा गया था. जयशंकर जी का ध्यान आकर्षित करते हुए हम उसे ढूंढने के प्रयासों में शामिल होने का आग्रह करते हैं.” 

सूचना देने के लिए जारी किया नंबर
सिरसा ने यह भी बताया कि लापता छात्र के बारे में जानकारी देने के लिए नंबर जारी किया गया है. उन्होंने कहा, “जानकारी रखने वाले किसी भी व्यक्ति को निम्नलिखित नंबरों पर संपर्क करने के लिए कहा गया है: +917841000005 या +447387431258.” उन्होंने लोगों से इस मामले में मदद की अपील की है.

2 साल के परमिट पर यूके गया था छात्र
भाटिया को दो साल का यूके निवास परमिट जारी किया गया था, जो 2 जून, 2024 तक वैध था. सिरसा की ओर से सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए उसके विश्वविद्यालय पहचान पत्र के अनुसार, वह स्नातकोत्तर का छात्र है. इसकी वेबसाइट के अनुसार, इंग्लैंड के लीसेस्टरशायर में स्थित लॉफबोरो विश्वविद्यालय में 130 से अधिक देशों के लगभग 18,000 अंतर्राष्ट्रीय छात्र हैं.

ये भी पढ़ें:PM Modi On Article 370: ‘ब्रह्मांड की कोई ताकत जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 की वापसी नहीं करा सकती’, बोले पीएम नरेंद्र मोदी


#Indian #Student #Missing #बरटन #म #लपत #ह #भरतय #छतर #वदश #मतर #जयशकर #स #मदद #क #गहर