0

IND vs ENG Playing 11: ये घातक बॉलर बढ़ाएगा टीम इंडिया की परेशानी! नेट्स में जमकर बहा रहा पसीने

Share

IND vs ENG Playing 11

वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम लगातार और सभी पांच मुकाबले जीतकर ट्रॉफी की प्रबल दावेदार बनी हुई है. वहीं, गत चैंपियन इंग्लैंड की टीम इस बार लगभग सेमीफाइनल के दौड़ से बाहर होती नजर आ रही है. इसी स्थिति के साथ दोनों टीमों की भिड़ंत आज इकाना स्टेडियम में होगी जिसमें मेजबान टीम का पलड़ा भारी रहने की उम्मीद है.

IND vs ENG Playing 11

रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ने लगातार पांच मैच जीते हैं जबकि सफेद गेंद के क्रिकेट की नयी परिभाषा गढने वाले इंग्लैंड के सामने टूर्नामेंट में अस्तित्व बनाये रखने की लड़ाई नजर आ रही है.

IND vs ENG Playing 11

टी20 और वनडे क्रिकेट में ‘बाजबॉल’ यानी बहुत ही अटैकिंग खेल से इंग्लैंड को पिछले कुछ समय में सफलता जरूर मिली है लेकिन भारतीय हालात में यह दाव पूरी तरह उलटा पड़ा नजर आया है. नतीजा यह है कि मौजूदा चैम्पियन टीम लीग चरण से ही बाहर होने की कगार पर है.

IND vs ENG Playing 11

इंग्लैंड के बल्लेबाज काफी आक्रामक हैं लेकिन उन्हें एक यूनिट के रूप में अच्छा खेलने की जरूरत है. जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, लियाम लिविंगस्टोन, हैरी ब्रूक ये सभी बड़े नाम हैं लेकिन इनमें से कोई नहीं चल पा रहा है. लेकिन, बेन स्टोक्स नेट्स पर जिस तरह से प्रैक्टिस कर रहे है, उम्मीद है कि उनके बल्ले से लंबे-लंबे छक्के देखने को मिले.

IND vs ENG Playing 11

टी20 क्रिकेट में आते ही अटैक मोड पर शॉर्ट खेलना चलता है लेकिन वनडे क्रिकेट में जिस तरह स्थिति और परिस्थिति के अनुसार, खुद ढालने की जरूरत होती है, इंग्लिश टीम इसमें इस बार नाकाम नजर आई है. इंग्लैंड के बल्लेबाजो को हालात को बेहतर भांपते हुए अपनी शैली में बदलाव करना होगा. उन्हें लखनऊ की पिच पर संयम से काम लेना होगा.

IND vs ENG Playing 11

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रीसे टॉपली चोट के कारण बाहर हो गए हैं. ऐसे में ब्रायडन कार्स ने उनकी जगह ली है. कहा जा रहा है कि यह खिलाड़ी भारत के लिए मुसीबत बन सकता है. मार्क वुड फॉर्म में नहीं हें लेकिन मोईन अली और आदिल रशीद जैसे अनुभवी स्पिनर परेशानी का सबब हो सकते हैं.

IND vs ENG Playing 11

क्या हो सकता इंग्लैंड टीम का संभावित प्लेइंग-11 ?

इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रुक, लियाम लिविंगस्टोन, बेन स्टोक्स, मोइन अली, आदिल राशिद, क्रिस वोक्स, सैम करेन, मार्क वुड

#IND #ENG #Playing #य #घतक #बलर #बढ़एग #टम #इडय #क #परशन #नटस #म #जमकर #बह #रह #पसन