0

IND vs ENG: द्रविड़ ने किया बड़ा खुलासा, विराट कोहली कर सकते हैं टेस्ट टीम में वापसी!

Share

भारतीय टीम अभी इंग्लैंड के साथ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है पहले मुकाबले में मिली हार के बाद भारतीय टीम ने दूसरे मुकाबले में बेहतरीन कमबैक करते हुए जीत दर्ज की और सीरीज को  1-1 से बराबर कर लिया. भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है. वहीं विराट कोहली की टीम में वापसी एक बड़ा सवाल बना हुआ है. अभी तक इस सवाल पर से पर्दा नहीं उठ सका है कि विराट कोहली की आखिरी तीन टेस्ट मैच में टीम में वापसी होगी या नहीं. वहीं भारतीय टीम के  मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने इंग्लैंड के खिलाफ चल रही पांच मैचों की श्रृंखला के शेष तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम में विराट कोहली की संभावित वापसी के बारे में एक बड़ा अपडेट दिया. बता दें, विराट कोहली निजी कारणों का हवाला देते हुए खुद को पहले दो टेस्ट से बाहर रखा था. दूसरे टेस्ट में भारत की जीत के बाद, पत्रकारों ने द्रविड़ से कोहली की स्थिति के बारे में पूछा और उन्होंने कहा कि चयनकर्ता सवाल पूछने के लिए सबसे अच्छे लोग थे. हालांकि, उन्होंने कहा कि टीम का चयन अगले कुछ दिनों में होगा और भविष्य की रणनीति तय करने के लिए टीम प्रबंधन स्टार बल्लेबाज से संपर्क करेगा.

चयनकर्ताओं से ये सवाल करना सही होगा: राहुल द्रविड़

राहुल द्रविड़ ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘मुझे लगता है कि चयनकर्ताओं से पूछना सबसे अच्छा है. मुझे यकीन है कि अगले तीन टेस्ट के लिए टीम चयन से पहले जवाब देने के लिए वे सबसे अच्छे लोग हैं. हम उस तक पहुंचेंगे. मुझे यकीन है कि अगले कुछ दिनों में चयन हो जाएगा. हम उनसे संपर्क कर रहे हैं’

एबी डिविलियर्स ने किया खुलासा

एबी डिविलियर्स ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए कहा कि विराट कोहली अपने परिवार के साथ समय बिता रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘हां, उनका दूसरा बच्चा आने वाला है. यह परिवार का समय है और चीजें उनके लिए महत्वपूर्ण हैं. मुझे लगता है कि ज्यादातर लोगों की प्राथमिकता परिवार है. आप इसके लिए विराट को जज नहीं कर सकते. हां, हम उन्हें मिस करते हैं, लेकिन उन्होंने बिल्कुल सही फैसला लिया है.’

अनुष्का बनने वाली हैं मां

नवंबर 2023 में पहली बार मीडिया में अनुष्का शर्मा के फिर से प्रेग्नेंट होने की खबरें आई. तभी से अंदाजा लगाया जा रहा है कि विराट और अनुष्का जल्द की दूसरे बच्चे के माता-पिता बन सकते हैं. खासकर यह बात तब सामने आई जब अनुष्का वनडे वर्ल्ड कप के दौरान नीदरलैंड के खिलाफ मैच के समय टीम की दीवाली पार्टी में शामिल होने बेंगलुरु गई थी. उस समय उनके बेबी बंप को देखा गया.

विराट – अनुष्का ने नहीं किया खुलासा

हालांकि विराट और अनुष्का ने इस पूरे मामले पर अब तक चुप्पी साधे रखी है. दोनों की ओर से इस संबंध में कोई भी बयान नहीं आया है. एक रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है विराट इस समय अपनी पत्नी के साथ लंदन में समय बिता रहे हैं. अब, जबकि एबी डिविलियर्स ने इस खबर की पुष्टि कर दी है कि स्टार जोड़ी जल्द ही माता-पिता बन सकते हैं. ऐसे में विराट इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से भी चूक सकते हैं.

विराट – अनुष्का की एक 3 साल की बच्ची है

विराट और अनुष्का 11 दिसंबर 2017 को शादी के बंधन में बंधे थे. दोनों ने इटली में एक छोटे से समारोह में शादी की थी, जिसमें कुछ करीबी लोग ही शामिल हुए थे. दोनों पहली बार 11 जनवरी, 2021 को एक बच्ची के माता-पिता बने थे, जिसका नाम दोनों ने वामिका रखा है. कोहली के ब्रेक लेने को कई लोग चोट से जोड़ रहे थे. लेकिन डिविलियर्स ने कहा कि कोहली को कोई चोट नहीं है और वह जल्द ही मैदान पर वापसी करेंगे. उनका इंतजार कीजिए.

#IND #ENG #दरवड #न #कय #बड़ #खलस #वरट #कहल #कर #सकत #ह #टसट #टम #म #वपस