0

जैक क्रॉली LBW विवाद पर बेन स्टोक्स का सामने आया बयान, जानें क्या कहा

Share

भारतीय टीम अभी इंग्लैंड के साथ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है पहले मुकाबले में मिली हार के बाद भारतीय टीम ने दूसरे मुकाबले में बेहतरीन कमबैक करते हुए जीत दर्ज की और सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया. भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है. भारत ने इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट में 106 रनों से करारी शिकस्त दी. मैच के बाद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने ‘टेक्नोलॉजी’ को दोषी ठहराते हुए कहा कि सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली का LBW गलत था. मुकाबले की चौथी और इंग्लैंड की दूसरी पारी में कुलदीप यादव ने इंग्लिश ओपनर को LBW के जरिए अपना शिकार बनाया था. क्रॉली टीम के लिए अच्छी पारी खेल रहे थे और जीत की उम्मीद बने हुए थे.

टेक्नोलॉजी ने गलत दिया फैसला

शानदार पारी खेल रहे इंग्लैंड टीम के सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली अपनी शतक की ओर काफी तेजी से बढ़ रहे थे. लेकिन कुलदीप यादव ने उन्हें आगे जाने से रोक दिया. उन्होंने 132 गेंदों में 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 73 रनों की पारी खेली. क्रॉली टीम के लिए दूसरी पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. क्रॉली के आउट के बाद से ही उनके LBW को लेकर चर्चा होने लगी थी. मैच के बाद जब इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स से जैक क्रॉली के विकेट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘जैक क्रॉली के LBW का फैसला ‘टेक्नोलॉजी’ के ज़रिए गलत था.’

सीरीज बराबर

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे सीरीज के दो मुकाबले पूरे हो चुके हैं. पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने 28 रन से बाजी मारी थी. फिर भारत ने दूसरा मैच 106 रनों से अपने नाम किया. इस तरह सीरीज 1-1 से बराबरी पर आ गई है. पहला मुकाबला हैदराबाद और दूसरा विशाखापट्टनम में खेला गया. अब तीसरे टेस्ट की शुरुआत 15 फरवरी, गुरुवार से होगी, जो राजकोट में खेला जाएगा.

भारत की पहली पारी : 396 रन

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. हालांकि वह सलामी बल्लेबाज के तौर पर यशस्वी जायसवाल के साथ बड़ी साझेदारी करने में नाकाम रहे. बल्ले से रोहित एक बार और फेल हुए. रोहित 14 रन बनाकर आउट हो गए. एक छोर से जायसवाल ने थामे रखा और विकेटों की पतझड़ के बीच भी उनके इरादे नहीं डिगे और उन्होंने 209 रन बनाए. पहली पारी में इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज 35 के स्कोर तक नहीं पहुंच पाया.

https://platform.twitter.com/widgets.js

इंग्लैंड की पहली पारी : 253 रन

वहीं, इंग्लैंड की टीम पहली पारी में जसप्रीत बुमराह के आक्रमण के आगे पूरी तरह लाचार दिखी. बुमराह ने छह विकेट चटकाए, जिनमें ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, कप्तान बेन स्टोक्स, टॉम हर्टले और जेम्स एंडरसन के विकेट शामिल थे. पहली पारी में केवल सलामी बल्लेबाज जैक क्राउली की 76 रनों की पारी खेली. स्टोक्स 47 रन बनाकर आउट हुए. बाकी कोई बल्लेबाज 30 के स्कोर तक नहीं पहुंच पाया. पहली पारी में कुलदीप यादव ने तीन और अक्षर पटेल ने एक विकेट अपने नाम किए.

भारत की दूसरी पारी : 255 रन

पिछले कई पारियों से खराब प्रदर्शन से जूझ रहे स्टार युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने अपने आलोचकों को शतक जड़कर करारा जवाब दिया. गिल का शतक ऐसे समय में आया, जब भारत के दोनों सलामी बल्लेबाज 30 के स्कोर पर पवेलियन लौट चुके थे. गिल ने 104 रनों की बहादुरी भरी पारी खेली. उसके बाद केवल अक्षर पटेल ने 45 रन बनाए. कोई भी और भारतीय बल्लेबाज 30 के आंकड़े को नहीं छू पाया. नतीजा यह हुआ कि टीम 255 पर ऑलआउट हो गई. भारत ने इंग्लैंड को 399 रनों का लक्ष्य दिया.

https://platform.twitter.com/widgets.js

इंग्लैंड की दूसरी पारी : 292 रन

इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में काफी मजबूत दिख रही थी, लेकिन तीसरे दिन के अंत में रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड को पहला झटका बेन डकेत को आउट कर दिया. उन्होंने 27 गेंद पर 28 रन बनाए. इंग्लैंड अपनी ‘बैजबॉल’ शैली को दिखाने के लिए तैयार था. लेकिन चौथे दिन की शुरुआत में अक्षर पटेल ने रेहान अहमद को आउट कर दूसरा झटका दे दिया. उसके बाद अश्विन ने दो और विकेट चटकाए और इंग्लैंड को घुटने पर ला दिया. बाकी काम जसप्रीत बुमराह ने किया. उन्होंने दूसरी पारी में तीन विकेट अपने नाम किए. बुमराह के नाम इस मैच की दोनों पारियों में नौ विकेट रहे.

https://platform.twitter.com/widgets.js

#जक #करल #LBW #ववद #पर #बन #सटकस #क #समन #आय #बयन #जन #कय #कह