0

दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश की संभावना, बिहार और यूपी में कैसा रहेगा मौसम

Share

Image Source : PTI
आज का मौसम

IMD Weather Forecast Today: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में वर्तमान में पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिला है। नवंबर में रिकॉर्ड बारिश के बाद एक बार फिर हल्की बूंदाबांदी देखने को मिल रही है। बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में दिन के समय बादल छाए रहेंगे। इस कारण लोगों को ठंड का एहसास हो रहा है। पिछले 2-3 दिन में मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। वहीं दिसंबर में मौसम साफ देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को दिल्ली-एनसीआर में बादल छाए रहेंगे। वहीं हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं अधिकतम तापमा 24 और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है। वहीं 1-5 दिसंबर के बीच मौसम शुष्क रहने की संभावना है। वहीं इस दौरान अधिकतम तापमान 24-25 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 10-12 डिग्री सेल्सियस के बीच देखने को मिल रही है। वहीं हल्का कोहरा देखने को मिलेगा। 

उत्तर प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम

उत्तर प्रदेश के मौसम में भी बदलाव देखने को मिल रहा है। पिछले 24 घंटे में राज्य में धुंध और कोहरा देखने को मिला है साथ ही ठंड का असर भी देखने को मिल रहा है। गुरुवार को राज्य के मौसम में एक बार फिर बदलाव देखने को मिला है। राजधानी लखनऊ सहित अन्य इलाकों में बारिश की वजह से मौसम में बदलाव देखने को मिला है। लखनऊ समेत राज्य के कई इलाकों में बारिश के कारण तापमान में गिरावट देखने को मिली। बता दें कि गुरुवार की सुबह राज्य में बारिश देखने को मिली। वहीं 1 दिसंबर को पश्चिमी यूपी के साथ-साथ पूर्वी यूपी में बारिश और गरज के साथ बौंछारे पड़ने की संभावा है। वहीं 2 दिसंबर को पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहेगा साथ ही पूर्वी यूपी में एक व दो स्थानों पर बारिश व गरज के साथ बौंछारे देखने को मिल सकती है। पश्चिमी विक्षोभ के कारण यूपी के मौसम में भी बदलाव देखने को मिल रहा है। 

बिहार का मौसम कैसा रहेगा

बिहार के मौसम में भी बदलाव देखने को मिल रहा है। यहां अधिकांश जिलों में हल्की ठंड देखने को मिल रहा है। वहीं मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी करते हुए कहा है कि आगामी कुछ दिनों में राज्य के 6 जिलों में बारिश की संभावना है। गुरुवार को रोहतास और कैमूर समेत कुछ जिलों में बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं शुक्रवार को कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, अरवल, जहानाबाद और गया जिले की एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है। पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक राज्य के न्यूनतम तापमान अगले 24 घंटों के दौरान किसी विशेष परिवर्तन की संभावना नहीं है। हालांकि बिहार के अधिकांश हिस्सों में धुंध छाई रहेगी। 

Latest India News


#दललएनसआर #म #हलक #बरश #क #सभवन #बहर #और #यप #म #कस #रहग #मसम