0

Jharkhand: हेमंत सोरेन को कोर्ट से नहीं मिली राहत, 5 दिन तक और ED की रिमांड में रहेंगे पूर्व CM

Share

ANI

एजेंसी के अनुसार, जांच झारखंड में “माफिया द्वारा भूमि के स्वामित्व में अवैध परिवर्तन के एक बड़े रैकेट” से संबंधित है। इससे पहले ईडी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत 20 जनवरी को सोरेन का बयान दर्ज किया था।

रांची की एक विशेष पीएमएलए अदालत ने बुधवार को झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत को पांच और दिनों के लिए बढ़ा दिया। पिछले हफ्ते, सोरेन को पीएमएलए अदालत ने पांच दिन की प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में भेज दिया था। जमीन के एक टुकड़े के कथित स्वामित्व को लेकर प्रवर्तन निदेशालय द्वारा सात घंटे से अधिक की पूछताछ के बाद 31 जनवरी को सोरेन को गिरफ्तार किया गया था। 

एजेंसी के अनुसार, जांच झारखंड में “माफिया द्वारा भूमि के स्वामित्व में अवैध परिवर्तन के एक बड़े रैकेट” से संबंधित है। इससे पहले ईडी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत 20 जनवरी को सोरेन का बयान दर्ज किया था। ईडी ने अब तक इस मामले में 14 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें 2011-बैच के आईएएस अधिकारी छवि रंजन भी शामिल हैं, जो राज्य के समाज कल्याण विभाग के निदेशक और रांची के उपायुक्त के रूप में कार्यरत थे। इससे पहले, सुप्रीम कोर्ट ने ईडी द्वारा उनकी गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली उनकी याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया था। इसके बजाय, उन्हें क्षेत्राधिकार वाले उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाने के लिए कहा गया।

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने बुधवार को अपनी शादी की 18वीं सालगिरह के मौके पर जोर देकर कहा कि वह एक योद्धा की जीवनसाथी है और हमेशा उनकी ताकत बनी रहेंगी। उन्होंने कहा कि भले ही शादी की सालगिरह पर उनके पति परिवार के साथ न हो लेकिन वह भावुक नहीं होंगी क्योंकि हेमंत साजिश से बाहर निकलेंगे और एक विजेता के रूप में उभरेंगे। कल्पना सोरेन ने एक्स पर कहा, हेमंत जी ने झारखंड की पहचान और अस्तित्व की रक्षा के लिए सिर झुकाना स्वीकार नहीं किया। उन्होंने खुद को समर्पित कर साजिश का मुकाबला करने का विकल्प चुना। आज हमारी शादी की 18वीं सालगिरह है लेकिन हेमंत जी परिवार और बच्चों के सा‍थ नहीं हैं। 

अन्य न्यूज़


#Jharkhand #हमत #सरन #क #करट #स #नह #मल #रहत #दन #तक #और #क #रमड #म #रहग #परव