0

गुजरात से अयोध्या जा रही स्पेशल आस्था ट्रेन पर हुआ पथराव, रामलला के दर्शन करने निकले हैं भक्त

Share

Astha Special Train: गुजरात के सूरत से यूपी के अयोध्या जा रही आस्था स्पेशल ट्रेन पर महाराष्ट्र के नंदुरबार में पथराव हुआ है. पुलिस ने बताया कि रविवार (11 फरवरी) की रात करीब 11 बजे ये हमला हुआ है. इस अटैक में कोई घायल नहीं हुआ है. 

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक नंदुरबार के डिप्टी सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस संजय महाजन ने कहा, ”आस्था स्पेशल ट्रेन पर 10 बजकर 45 मिनट पर पथराव हुआ था. इसके तुरंत बाद यात्रियों ने खिड़की बंद कर दी, लेकिन कुछ पत्थर कोच में आ गए.” उन्होंने बताया कि मामले की जानकारी मिलते ही जांच नंदुरबार रेलवे स्टेशन पुलिस ने शुरू कर दी है. 

कितने यात्री सवार थे?
केंद्रीय मंत्री दर्शना जरदोश ने रविवार को ही आस्था स्पेशल ट्रेन (09053)  को हरी झंडी दिखाई थी. वहीं इंडियन एक्सप्रेस ने सूत्रों के हवाले से बताया कि ट्रेन के 22 डिब्बों में 1,344 यात्री सवार थे. दरअसल, राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद देश के विभिन्न हिस्सों से भक्तों को अयोध्या लाने के लिए भारतीय रेलवे आस्था विशेष ट्रेनें (Astha Special Train) चला रहा है.

दर्शना जरदोश ने क्या कहा?
बीजेपी नेता दर्शना जरदोश (Darshana Jardosh) ने इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा, ”हमें मामले के बारे में पता लगा. पुलिस जांच कर रही है और दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा.” ट्रेन पर सवार 1 हजार 344 यात्रियों में से ज्यादातर राम भगवान के भक्त हैं. रेल रविवार की रात आठ बजे सूरत (Surat) से रवाना हुई थी. 

बता दें कि पीएम मोदी ने 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से संबंधित अनुष्ठान किए थे. इस  दौरान अयोध्या में बने राम मंदिर के गर्भगृह में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत भी मौजूद थे.

ये भी पढ़ें- ‘देश को मौलाना अमीर अली और पुजारी रामचरण दास की जरूरत’, असदुद्दीन ओवैसी का पीएम मोदी पर निशाना

#गजरत #स #अयधय #ज #रह #सपशल #आसथ #टरन #पर #हआ #पथरव #रमलल #क #दरशन #करन #नकल #ह #भकत