0

Jharkhand Encounter | झारखंड के चतरा में सुरक्षाबल की नक्सलियों के साथ मुठभेड़, दो जवान शहीद | Navabharat (नवभारत)

Share

Loading

चतरा: झारखंड (Jharkhand) के चतरा (Chatra) जिले में बुधवार को नक्सलियों (Naxalite) और पुलिस के बीच मुठभेड़ (Encounter) में दो सुरक्षाकर्मी शहीद हो गये जबकि एक अन्य जवान के घायल होने की खबर है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह मुठभेड़ झारखंड की राजधानी रांची से लगभग 200 किलोमीटर दूर सदर और बशिष्ठनगर जोरी थाना क्षेत्रों के बीच बैरियो के जंगल में हुई।

पुलिस महानिरीक्षक (अभियान) अमोल वी होमाकर ने बताया कि इस घटना में दो सुरक्षाकर्मियों को अपनी जान गंवानी पड़ी। उन्होंने बताया कि मृतक जवानों की पहचान सिकंदर सिंह और सुकन राम के तौर पर की गयी है। सिंह बिहार के गया और सुकम राम झारखंड के पलामू जिले के रहने वाले थे। चतरा के अनुमंडल पुलिस अधिकारी संदीप सुमन ने बताया, ‘‘मुठभेड़ में घायल जवान आकाश सिंह को उपचार के लिये हवाई मार्ग से रांची भेजा गया है।” 

यह भी पढ़ें

CM सोरेन ने सुरक्षाकर्मियों की मौत पर जताया दुख 

सुमन ने बताया कि सुरक्षाकर्मी एक अभियान के बाद वापस लौट रहे थे तभी उन पर तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी (टीएसपीसी) के उग्रवादियों ने हमला किया। झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने दो सुरक्षाकर्मियों की मौत पर दुख जताते हुये कहा कि सरकार मृतकों के परिवार के सदस्यों के साथ खड़ी है और उन्हें हर संभव सहायता प्रदान करेगी। सोरेन ने एक आधिकारिक बयान में कहा, ‘‘इन सुरक्षा कर्मियों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। सरकार नक्सली गतिविधियों को रोकने के लिए सभी आवश्यक कदम उठा रही है।” मुख्यमंत्री ने पुलिस महानिदेशक को घायल कर्मी का समुचित इलाज सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।  

नई सरकार के सामने बड़ी चुनौती

चतरा में बुधवार शाम को पुलिस और नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ पर झारखंड विपक्ष के नेता अमर कुमार बाउरी का कहना है, “एक घायल जवान की हालत अब स्थिर है। लेकिन हमने दो जवान खो दिए और यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। नई सरकार के सामने यह एक बड़ी चुनौती होगी।”


#Jharkhand #Encounter #झरखड #क #चतर #म #सरकषबल #क #नकसलय #क #सथ #मठभड #द #जवन #शहद #Navabharat #नवभरत