0

‘महंगा हो गया खाना-पीना, चुनिंदा यारों के बंगले बड़े हो गए’, शशि थरूर ने कविता के जरिए मोदी सरकार पर यूं साधा निशाना

Share

Shashi Tharoor Hindi Poem: अमूमन फ्लूएंट अंग्रेजी में अपनी बात रखने वाले कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने अब हिंदी में एक कविता के जरिए नरेंद्र मोदी की सरकार को खेलने की कोशिश की है. यह कविता तेरी से वायरल हो रही है. बुधवार (7 फरवरी) को उन्होंने जब हिंदी में कविता सुनाई तो लोग सुनते रह गए.

 दरअसल, संसद में बजट सत्र के दौरान राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा चल रही थी. इस दौरान केरल के तिरुवनन्तपुरम से सांसद थरूर ने बजट को लेकर केंद्र सरकार और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को घेरा. उन्होंने सुनाया, “कर्ज के बोझ से आदमी तर-तर हो गया, महंगा हो गया खाना-पीना, महंगा घर हो गया।”

कुछ चुनिंदा यारों के बंगले बड़े हो गए…’
केंद्र सरकार पर निशाना साधने के लिए शशि थरूर ने कुछ इस अंदाज में हमला बोला. उन्होंने कहा, “मंत्रीजी के बजट की खामी चलिए हम बतलाते हैं, सिर से करके शुरू, चलो पैरों तक जाते हैं. कुछ चुनिंदा यारों के बड़े बंगले हो गए, बालों से पैरों तक आते हम कंगले हो गए. माना आप डाई नहीं करते पर कई तो करते हैं, इतनी महंगी हो गई डाई कि लगाने से डरते हैं.” 
थरूर जब कविता सुना रहे थे तो साथी सांसद टेबल थपथपा कर अपनी दाद देते नजर आए.



पीएम मोदी ने बोला है कांग्रेस पर हमला

 आपको बता दें कि बुधवार को राज्यसभा में पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद दिया है. इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में कांग्रेस पर निशाना साधा है. पीएम मोदी ने कहा कि जिस कांग्रेस ने सत्ता के लालच में लोकतंत्रा का गला घोंट दिया था. जिसने लोकतांत्रिक तरीके से चुनकर आई सरकारों को बर्खास्त कर दिया था, जिस कांग्रेस ने देश की संविधान और लोकतंत्र की मर्यादा को जेल के सलाखों में बंद कर दिया था. जिसने अखबारों पर ताला लगाने की कोशिश की थी. जिस कांग्रेस को देश को तोड़ने के नरेटिव गढ़ने का शौक पैदा हुआ था. अब उत्तर और दक्षिण को तोड़ने के लिए बयान दिए जा रहे हैं. ये कांग्रेस हमें लोकतंत्र पर प्रवचन दे रही है. आप भाषा के नाम पर देश को बांटने की कोशिश कर रही है.
पीएम मोदी ने कहा कि जिसने नॉर्थ ईस्ट को हमला, हिंसा में ढकेल दिया. जिसने नक्सलवाद के लिए देश के लिए चुनौती बनाकर छोड़ दिया. देश की जमीन दुश्मनों के हवाले कर दी. देश की सेना का आधुनिकीकरण रोक दिया. आज हमें राष्ट्रीय सुरक्षा पर भाषण दे रहे हैं. जिसने आजादी के बाद से ही कंफ्यूज रही.‌ पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस 10 साल में 11वें नंबर पर देश को लेकर आ पाई. हम 10 साल में 5 नंबर लेकर आए.

ये भी पढ़ें:राहुल गांधी के यूपी में आते ही इंडिया से एग्जिट होंगे जयंत, गेम प्लान तैयार; अखिलेश से क्यों नाराज हैं छोटे चौधरी?


#महग #ह #गय #खनपन #चनद #यर #क #बगल #बड #ह #गए #शश #थरर #न #कवत #क #जरए #मद #सरकर #पर #य #सध #नशन