0

नागपुर में सोलर एक्सक्लूसिव कंपनी में हुआ ब्लास्ट, अबतक सात लोगों की मौत

Share

प्रतिरूप फोटो

ANI Image

ब्लास्ट बेहद गंभीर है और हादसे में मरने वालों की तादाद में इजाफा हो सकता है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक मरने वालों में चार महिलाएं और तीन पुरुष शामिल है, जबकि हादसे में तीन लोग बुरी तरह घायल हुए हैं।

नागपुर में सोलर एक्सक्लूसिव कंपनी में जबरदस्त ब्लास्ट हुआ है। घटना रविवार को हुई है जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई है। सोलर एक्सप्लोसिव कंपनी में कास्ट बूस्टर प्लांट में यह धमाका पैकिंग के दौरान हुआ है।

माना जा रहा है कि ब्लास्ट बेहद गंभीर है और हादसे में मरने वालों की तादाद में इजाफा हो सकता है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक मरने वालों में चार महिलाएं और तीन पुरुष शामिल है, जबकि हादसे में तीन लोग बुरी तरह घायल हुए हैं। घायलों का नजदीकी अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। यह जानकारी एसपी नागपुर ग्रामीण हर्ष पोद्दार ने साझा की है।

घटनास्थल पर मौजूद अधिकारियों की मान्य तो यह सोलर कंपनी नागपुर की अमरावती रोड पर बनी हुई है। माना जा रहा है कि हादसा रविवार की सुबह नौ बजे के समय हुआ जब एक्सप्लोसिव को पैक किए जाने का काम किया जा रहा था। चश्मदीदों की माने तो ब्लास्ट बहुत तेज था और इस ब्लास्ट में कई मजदूर गंभीर रूप से घायल हुए हैं। ब्लास्ट में अब तक सात लोगों की मौत की खबर है और तीन लोग घायल है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि विस्फोट सुबह नौ बजे बाजारगांव इलाके में ‘सोलर इंडस्ट्रीज’ की ‘कास्ट बूस्टर’ इकाई में हुआ। उन्होंने बताया कि कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक जब धमाका सुबह हुआ तो उस समय यूनिट में कुल 12 कर्मचारी उपस्थित ते। विस्फोट फर्म के कास्ट बूस्टर प्लांट में हुआ है। अब तक ये जानकारी सामने नहीं आई है कि ब्लास्ट क्यों हुआ था और इसका कारण क्या था। 

अन्य न्यूज़


#नगपर #म #सलर #एकसकलसव #कपन #म #हआ #बलसट #अबतक #सत #लग #क #मत