0

Lok Sabha Election 2024: आंध्र में फिर साथ आएगी BJP-TDP! आज मोदी, शाह और नड्डा से मिलेंगे चंद्रबाबू नायडू

Share

ANI

टीडीपी भाजपा की पूर्व सहयोगी है। आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने राज्य को ‘विशेष श्रेणी’ का दर्जा नहीं दिए जाने के बाद 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले भगवा पार्टी से नाता तोड़ लिया।

तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू आज दिल्ली में पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं। बैठक शाम को होने की उम्मीद है। इसके अलावा भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा में भी वह मिल सकते हैं। अगर यह बैठक होती है तो यह इस साल अप्रैल-मई में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले महत्वपूर्ण होगी। भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए 400 पार का लक्ष्य लेकर चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी में है। ऐसे में अगर यह टीडीपी से साथ भाजपा का गठबंधन हो जाता है तो यह पार्टी के लिए चुनावों में मददगार साबित होगा। आंध्र प्रदेश में लोकसभा चुनाव के साथ विधानसभा के चुनाव भी होने हैं। 

टीडीपी भाजपा की पूर्व सहयोगी है। आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने राज्य को ‘विशेष श्रेणी’ का दर्जा नहीं दिए जाने के बाद 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले भगवा पार्टी से नाता तोड़ लिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देते हुए दावा किया कि आगामी लोकसभा चुनाव में एनडीए 400 का आंकड़ा पार कर जाएगी। मोदी ने भरोसा जताया कि लोकसभा चुनाव में एनडीए को 400 से ज्यादा सीटें मिलेंगी और बीजेपी कम से कम 370 सीटें जीतेगी। उन्हें विश्वास था कि विपक्षी दल चुनाव लड़ने का साहस खो चुके हैं और उन्होंने लंबे समय तक विपक्षी बेंच पर रहने का संकल्प लिया है।

मोदी ने क्या कहा

मोदी ने आगामी लोकसभा चुनाव के बाद तीसरी बार उनकी सरकार बनने का विश्वास जताते हुए कहा कि देश के मिजाज को देखकर लगता है कि आम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को 370 सीटें और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को 400 से अधिक सीटें मिलेंगी। उन्होंने कहा, ‘‘हमारी सरकार का तीसरा कार्यकाल भी बहुत दूर नहीं है। ज्यादा से ज्यादा सौ-सवा सौ दिन रह गए हैं। मैं आमतौर पर आंकड़ों के चक्कर में नहीं पड़ता। लेकिन मैं देश का मिजाज देख रहा हूं। वह राजग को 400 सीटें पार कराके रहेगा। देश भाजपा को 370 सीटें अवश्य देगा।’’ इस दौरान प्रधानमंत्री ने जब बोला ‘अबकी बार’ तो भाजपा के सदस्य ‘चार सौ पार’ का नारा लगाते हुए सुने गए। 

अन्य न्यूज़


#Lok #Sabha #Election #आधर #म #फर #सथ #आएग #BJPTDP #आज #मद #शह #और #नडड #स #मलग #चदरबब #नयड