0

Bihar News Live : फ्लोर टेस्ट से पहले बिहार में क्या चल रहा? सीएम नीतीश कुमार पहुंचे इस मंत्री के आवास

Share

05:43 PM, 11-Feb-2024

सीएम नीतीश कुमार पहुंचे मंत्री विजय चौधरी के आवास

बिहार में जारी सियासी घमासान के बीच मुख्यमंत्री और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार विजय कुमार चौधरी के आवास पर पहुंचे। यहां पर वह अपनी पार्टी के सभी विधायकों से मुलाकात कर रहे हैं।  यहां पर जदयू विधायकों के लिए भोज का आयोजन किया गया है। सभी जदयू विधायकों को इसमें शामिल होने का निर्देश पहले ही दिया जा चुका था। 

05:10 PM, 11-Feb-2024

पटना आ रहे कांग्रेस विधायक

बिहार कांग्रेस के विधायक रंगारेड्डी के एक रिसॉर्ट से शमशाबाद हवाई अड्डे पर पहुंचे। इन विधायकों में कांग्रेस से वरीय नेता अजीत शर्मा भी दिखे। उन्होंने कहा कि यहां आकर काफी अच्छा लगा। बताया जा रहा है कि बिहार कांग्रेस के 16 विधायक आज शाम सात बजे पटना एयरपोर्ट पहुंचेंगे। सभी विधायक विमान संख्या S 58151 से पटना पहुंच रहे। पटना एयरपोर्ट पर गहमा-गहमी बढ़ गई है। 

 

03:55 PM, 11-Feb-2024

कांग्रेस ब्रिटिश हुकुमत से नहीं डरी

बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेख सिंह ने कहा कि कांग्रेस जब ब्रिटिश हुकुमत से नहीं डरी ताे इस झूठिया सरकार से कैसे डरेगी। फ्लोर टेस्ट में बहुमत जो साबित करेगा, वह सरकार चलाएगा और सरकार का मुखिया होगा।

01:37 PM, 11-Feb-2024

भाजपा विधायकों को बाहर जाने पर रोक लग गई

बोधगया के दो होटल में रखे गए भाजपा विधायकों को बाहर जाने पर रोक लग गई है। सभी विधायकों को एक जगह रहने का निर्देश दिया गया है। वहीं होटल के कैंपस में किसी भी मीडिया कर्मियों को अंदर जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। भाजपा सूत्रों की मानें तो विधायक विनय बिहारी बिना किसी के बोले होटल से निकल गए। हालांकि, पार्टी की ओर से अब तक इस पर कुछ नहीं कहा गया है। बताया जा रहा है कि सभी विधायकसोमवार की सुबह फ्लोर टेस्ट में शामिल होने के लिए गया से ही रवाना होंगे।

12:34 PM, 11-Feb-2024

विधायकों के साथ गाना सुनते दिखे तेजस्वी

तेजस्वी यादव के आवास से वायरल हो रहा है। फ्लोर टेस्ट के दौरान विधानसभा में बहुमत साबित करने की जद्दोजदह के बीच तेजस्वी यादव और उनके विधायक काफी रिलैक्स नजर आ रहे हैं। वीडियो में तेजस्वी यादव के साथ पूर्व सांसद और सीएम नीतीश कुमार के करीबी आनंद मोहन के बेटे चेतन आनंद और राजद विधायक विधायक बैठे दिख रहे हैं। 

10:50 AM, 11-Feb-2024

तेजस्वी आवास के बाहर गहमा-गहमी

पांच देशरत्न मार्ग स्थित तेजस्वी यादव के आवास के बाहर आज सुबह भी गहमा-गहमी है। अहले सुबह ही काफी मात्रा में फल-सब्जियां मंगवाई गई। विधायकों के नाश्ता करवाया गया है। अब भोजन की तैयारी चल रही है। करीब सौ लोगों के लिए मीठापुर मंडी से सब्जी और बाजार समिति से फल मंगवाए गए हैं। विधायकों को किसी तरह की कोई दिक्कत न हो, इसकी तैयारी खुद तेजस्वी यादव देख रहे हैं। 

09:45 AM, 11-Feb-2024

जदयू ने व्हिप जारी किया

सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाईटेड की ओर से व्हिप जारी कर दिया गया है। जदयू की ओर से कहा गया है कि एनडीए की नई सरकारविश्वास मत हासिल करने के दौरान पार्टी के सभी विधायकों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए व्हिप जारी किया गया है। 

08:53 AM, 11-Feb-2024

Bihar News Live : फ्लोर टेस्ट से पहले बिहार में क्या चल रहा? सीएम नीतीश कुमार पहुंचे इस मंत्री के आवास

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली महागठबंधन सरकार के समापन और उसी शाम राज्य में शपथ लेने वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार को सोमवार 12 फरवरी को बिहार विधानसभा में बहुमत साबित करना है। इस फ्लोर टेस्ट से पहले राष्ट्रीय दलों भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के साथ क्षेत्रीय दलों जनता दल यूनाईटेड और राष्ट्रीय जनता दल के अंदर भारी तनाव का माहौल है। कांग्रेस ने अपने विधायक हैदराबाद में जुटा रखे हैं, जो आज संभवत: पटना आकर नजरबंद रहें। राजद ने अपने विधायकों को तेजस्वी आवास में नजरबंद रखा है। भाजपा अपने विधायकों को बोधगया में ज्ञान दे रही और जदयू पटना में बैठक के बहाने एकजुटता का पाठ पढ़ा रहा है।

#Bihar #News #Live #फलर #टसट #स #पहल #बहर #म #कय #चल #रह #सएम #नतश #कमर #पहच #इस #मतर #क #आवस