0

‘ब्रह्मांड की कोई ताकत जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 की वापसी नहीं करा सकती’, बोले पीएम मोदी

Share

PM Modi On Article 370 In Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने के केंद्र सरकार के फैसले पर अब सुप्रीम कोर्ट ने भी मुहर लगा दी है. इसके बाद विपक्षी दलों सहित कश्मीर की पार्टियों ने अनुच्छेद 370 की वापसी के लिए लंबी लड़ाई लड़ने की बात की है.

इस मुद्दे पर सीधे तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अभी तक कुछ नहीं कहा था. अब उन्होंने बड़ी टिप्पणी करते हुए कहा है कि ब्रह्मांड की कोई ताकत जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 की वापसी नहीं कर सकती. 

सकारात्मक तरीके से उपयोग की नसीहत
एक अखबार को दिए विशेष साक्षात्कार में पीएम मोदी ने कहा कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने के फैसले का उपयोग सकारात्मक तरीके से करेंगे. पीएम मोदी ने कहा, “ब्रह्मांड की कोई ताकत अब 370 की वापसी नहीं करा सकती है. लिहाजा अब इसे साकारात्मक काम में उपयोग करेंगे.”

संसद की घटना चिंताजनक
इसके अलावा पीएम मोदी ने संसद में हुई घटना को भी चिंताजनक करार दिया और इसकी तह तक जाकर जांच की बात की है. प्रधानमंत्री ने कहा है कि संसद में जो घटना हुई उसकी गंभीरता को जरा भी कम नहीं देखना चाहिए. इसीलिए लोकसभा अध्यक्ष ने पूरी गंभीरता के साथ आवश्यक कदम उठाया है. जांच एजेंसी सख्ती से जांच कर रही है. इसके पीछे कौन से तत्व हैं, क्या मंसूबे हैं, इसकी गहराई में जाना भी उतना ही जरूरी है. विपक्ष को नसीहत देते हुए उन्होंने कहा, “एक मन से समाधान के रास्ते भी खोजने चाहिए. ऐसे विषयों पर वाद-विवाद या प्रतिरोध से सभी को बचना चाहिए.”

‘जनता के दिलों को जीतना प्राथमिकता’
पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में हिंदी पट्टी के तीन राज्यों में बीजेपी की शानदार जीत के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में पीएम मोदी ने कहा कि उनके लिए सीटों की गिनती से ज्यादा जनता के दिलों को जीतना प्राथमिकता है. उन्होंने कहा, “मैं इसके लिए मेहनत करता हूं और जनता झोली भर देती है.” उन्होंने यह भी बताया कि आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में बने भव्य राम मंदिर का उद्घाटन होना है. पीएम ने बताया कि मंदिर निर्माण समिति की ओर से उन्हें आमंत्रित किया गया है और वह उसमें शामिल होंगे.

 ये भी पढ़ें :PM Narendra Modi In Varanasi: पीएम मोदी के वाराणसी दौरे से पहले दुल्हन की तरह सजाई गई काशी, बीजेपी ने की भव्य स्वागत की तैयारी, देखें तस्वीरें

#बरहमड #क #कई #तकत #जमम #कशमर #म #अनचछद #क #वपस #नह #कर #सकत #बल #पएम #मद